• अंतिम अपडेट:Friday 04 August 2017, 09:39:57 IST

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह राजकीय डिग्री कॉलेज बड़सर में विज्ञान खंड का लोकार्पण करते हुए

हमीरपुर, 18 मई 2017 (ऑनलाइन न्यूज़ इंडिया हिंदी): मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज हमीरपुर जिला के बड़सर विधानसभा क्षेत्र में 24.75 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण किए। उन्होंने हमीरपुर में 2.85 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 20 बिस्तरों के आयुर्वेद अस्पताल भवन की आधारशिला रखी।

मुख्यमंत्री ने हाथली खड्ड में 2.02 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले गृह रक्षा की दसवीं बटालियन के कमाण्डेंट के तीन मंजिला भवन तथा भोटा में 1.10 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली कार पार्किंग की आधारशिलाएं भी रखी।

उन्होंने हड़सौर से झंजियानी तक बाढ़ संरक्षण कार्यों की भी आधारशिला रखी। इस पर 3.89 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके अतिरिक्त उन्होंने झंजियानी में सरयाली खड्ड पर 1.19 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले चैकडैम तथा हड़सौर में हड़सौर-शाहतलाई सड़क पर 2.17 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पुल की आधारशिलाएं भी रखी।

उन्होंने ज्योली देवी में मान खड्ड से तेछ, घुनाई, सेर-हरड़ो गांवों के लिए 1.20 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली उठाऊ पेयजल योजना की आधारशिला रखी। इस योजना से लगभग तीन हजार की आबादी लाभान्वित होगी।

मुख्यमंत्री ने सिरहाली खड्ड पर झंजियानी में 6.33 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पुल, राजकीय डिग्री कॉलेज बड़सर में 2.40 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित विज्ञान खंड के लोकार्पण के अलावा सहेली-भेबड़ सड़क पर 1.58 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पुल का भी उद्घाटन किया।