• अंतिम अपडेट:Thursday 02 November 2017, 15:32:07 IST

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 
फिल्म ज़माना दीवाना से लिया गया एक चित्र

मुंबई, 13 जुलाई 2017 (ऑनलाइन न्यूज़ इंडिया हिंदी): फिल्म ‘इश्क’ की छिटपुट लड़ाइयों से लेकर ‘अंदाज अपना-अपना’ और ‘बादशाह’ की गैंग फाइट्स तक, 90 में दशक में स्थितिजन्य कॉमेडी वाली काफी फिर्ल्में आइं। इन फिल्मों ने दर्शकों का खूब मनोरंजन भी किया। ‘वो ज़माना करे दीवाना’ की अपनी ब्रांड विचारधारा के साथ ज़ी क्लासिक इस शनिवार 15 जुलाई को दोपहर 12.45 बजे उस दौर की ऐसी ही एक कॉमेडी फिल्म ‘ज़माना दीवाना’ दिखाने जा रहा है।

रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘ज़माना दीवाना’ में शाहरुख खान और रवीना टंडन लीड रोल में हैं। उनके साथ ही शत्रुघ्न सिन्हा, जीतेन्द्र, अनुपम खेर और प्रेम चोपड़ा जैसे कलाकार भी शामिल हैं। एक्टर अनुपम खेर ने हाल ही में एक पुरानी तस्वीर शेयर की है जो 1995 में ‘ज़माना दीवाना’ की शूटिंग के समय की है। इस तस्वीर में शाहरुख खान, रवीना टंडन, शत्रुघ्न सिन्हा, किरण जुनेजा और फिल्मकार रमेश सिप्पी नजर आ रहे हैं।

‘जमाना दीवाना’ एक दूसरे के कट्टर दुश्मन सूरज प्रताप सिंह (शत्रुघ्न सिन्हा) और मदनलाल मल्होत्रा (जीतेन्द्र) की कहानी है जो कभी गहरे दोस्त हुआ करते थे। उन दोनों की दुश्मनी के चलते शहर में अक्सर गैंगवार भड़क जाते हैं। इस मुसीबत से छुटकारा पाने के लिए पुलिस एसीपी (प्रेम चोपड़ा), अपराध के मनोवैज्ञानिक कामदेव सिंह उर्फ केडी (अनुपम खेर) और शालिनी (किरण जुनेजा) की मदद लेते हैं। केडी को एक अनूठा उपाय सूझता है । इसमें वे सूरज के बेटे अर्जुन (शाहरुख खान) और मदनलाल की बेटी प्रिया (रवीना टंडन) को करीब लाने की कोशिश करते हैं ताकि दोनों परिवारों के बीच दुश्मनी खत्म की जा सके। हालांकि इसके बाद कई अजीबोगरीब घटनाएं होती हैं।

क्या अर्जुन और प्रिया की लव स्टोरी के जरिये केडी यह दुश्मनी खत्म कर पाएगा?