• अंतिम अपडेट:Thursday 25 May 2017, 16:50:47 IST

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 
कार्तिका नायर शो आरंभ में देवसेना के किरदार में

मुंबई, 19 मई 2017 (ऑनलाइन न्यूज़ इंडिया हिंदी): यदि आप सोचते हैं टेलीविजन शोज बनाना निर्माताओं के लिये एक आसान काम है, तो जरा फिर से विचार कीजिये। ‘आरंभ‘ एक टेलीविजन शो है, जिसे जनबल द्वारा सीमित नहीं किया जा सकता। इसके द्वारा भारत में सभी शैलियों के सर्वश्रेष्ठ टैलेंट को एक साथ लाया गया है।

फिर चाहे महान अभिनेत्री तनुजा मुखर्जी हों या फिर लेखक विजयेन्द्र प्रसाद या निर्देशक गोल्डी बहल। यह सभी इस महान धारावाहिक के लिए एकजुट हुये हैं। इस धारावाहिक में दो ऐतिहासिक कुलों- आर्यों एवं द्रविड़ों की कहानी दिखाई गई है। ये दोनों वंश अपनी पीढ़ियों एवं बच्चों के लिए जमीन जीतने के लिए एक-दूसरे से युद्ध करते हैं।

युद्ध एवं रक्तपात की कहानी के बीच, प्रोडक्शन टीम कॉस्ट्यूम डिजाइनरों, प्रॉप्स के लिए कारीगरों एवं सिक्युरिटी गार्डों की भी नियुक्ति कर रही है। यदि सूत्रों की मानें तो सृष्टि आर्या के प्रोडक्शन हाउस ‘रोज प्रोडक्शंस‘ ने 500 से ज्यादा सिक्युरिटी गार्डों की भर्ती की है ताकि युद्ध सीक्वेंस के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले हथियारों को देश के एक कोने से दूसरे कोने तक बिना किसी परेशानी के पहुंचाया जा सके। इस शो को कई स्थानों पर शूट किया जा रहा है और इसमें हैरत की बात नहीं कि परिवहन में निर्माता का काफी पैसा खर्च हो रहा है।

इसकी पुष्टि करते हुये सृष्टि ने कहा, ‘‘हम उत्पादों की पूरी देखभाल कर रहे हैं सिर्फ इसलिए नहीं कि इन्हें भंडारित (स्टोर) करना कठिन है और यह एंटीक हथियार हैं, बल्कि किसी भी विवाद से बचने के लिए इन्हें प्रशिक्षित पेशेवरों द्वारा सुरक्षित रखा जा रहा है।‘‘

यह सब देखते हुये, यह धारावाहिक निश्चित रूप से भारतीय टेलीविजन का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट बनने जा रहा है।

Other articles in स्टार प्लस

रजनीश ने ‘आरंभ‘ के लिए रखा 48 घंटे का उपवास 25 May 2017

टेलीविजन की तुलना में साउथ इंडस्ट्री काफी अलग है - कार्तिका नायर 25 May 2017

स्टार प्लस ने म्यूज़िक वीडियो को जारी करते हुए बरुण सोबती अभिनीत इस प्यार को क्या नाम दूं की घोषणा की 24 May 2017

आरंभ के एक सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान रजनीश दुग्गल को लगी चोट 23 May 2017

मैं पैसे के लिए काम नहीं करती - कार्तिका नायर 19 May 2017

- Entire Category -